*जयंती पर संविधान निर्माता को किया याद,बाबा साहब ने सबको दिया समान अधिकार*

*जयंती पर संविधान निर्माता को किया याद,बाबा साहब ने सबको दिया समान अधिकार*

 

डॉ0कल्पराम त्रिपाठी ब्यूरोचीफ गोण्डा

 

गोण्डा। गोंडा। संविधान निर्माता भारतरत्न डॉ. भीमराव आंबेडकर की जयंती पर गुरुवार को गोण्डा जिले के रानी पुरवा में बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 131वीं जयंती पर परम पूज्य बाबा साहेब बौद्ध विहार जनकल्याण सेवा संस्थान में विचार संगोष्ठी आयोजित की।

संस्था के संस्थापक शीतला प्रसाद निराला ने बुद्ध वंदना और भीम वंदना कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। संस्था की अध्यक्ष निशा बौद्ध और शीतला प्रसाद निराला द्वारा बाबा साहेब को माल्यार्पण हुआ। सांस्कृर्तिक कार्यक्रम ,लखनऊ के मशहूर जादूगर आनंद गोगा ने अपने जादू से सबका खूब मनोरंजन किया और एंकर कृष्णा दयाल ने कॉमेडी कर सबको खूब हंसाया / और बाबा साहेब अम्बेडकर जी के वजूदो से परिचित कराया। राकेश ने गाना गा कर लोगों के दिल को जीता। अध्यक्ष निशा बौद्ध ने कहा – *इंसानो को गुलाम बनाकर बहुत राजा हुए, लेकिन गुलामों को इंसान बनाने वाला सिर्फ एक राजा हुआ ओ थे डा. भीमराव आंबेडकर जी।*

संस्था के सचिव हरिओम शरण ने कहा आज ये जो लोग अब मिनरल वाटर पीते हैं इस पानी के लिए बाबा साहेब को संघर्ष करना पड़ा था साथ ही संस्था से जुड़े सभी पदाधिकारियों, एवं, सदस्यों को प्रमाण पत्र और परिचय पत्र ( मिशन कार्ड) वितरण किया गया।

Related posts

Leave a Comment